आज अमरनाथ झा छात्रावास में होगा त्रिदिवसीय 'उदीषा-2017' का शानदार आगाज


इलाहाबाद / इलाहाबाद विश्वविद्यालय का सबसे पुराना एवं प्रतिष्ठित अमरनाथ झा छात्रावास अपनी पूर्व परम्परा को जारी रखते हुए त्रिदिवसीय सांस्कृतिक वार्षिक उत्सव 'उदीषा-2017' का भव्य आयोजन 04 फरवरी 2017 से 06 फरवरी 2017 तक कर रहा है । जिसकी शुरुआत आज से होगी । कल अमरनाथ झा छात्रावास में आयोजित हुई प्रेस कांफ्रेंस में कार्यक्रम के मीडिया प्रभारी अनुज हनुमत ने बताया कि सांस्कृतिक वार्षिक उत्सव उदीषा2017 की शुरुआत आज शाम को 'Social Gathering' से होगी । कार्यक्रम के मुख्य अतिथि छात्रावास के पूर्व अंतःवासी तथा इन्डियन ऑयल कार्पोरेशन ऑफ इंडिया के निदेशक अरुण कुमार शर्मा तथा इलाहाबाद विश्वविद्यालय के सम्मानीय कुलपति आर.एल. हांगलू होंगे । कार्यक्रम में छात्रावास के अधीक्षक सुमीत द्विवेदी और सरंक्षक जे एन त्रिपाठी भी मौजूद रहेंगे ।  सांस्कृतिक संध्या का संचालन श्यामल नारायण जी करेंगे । अनुज हनुमत ने बताया कि आज के कार्यक्रम के मुख्य आकर्षण
अंग्रेजी नाटक 'I will walk all over you're , मुंशी प्रेमचंद्र कृत कहानी 'मंत्र' का नाटकीय मंचन एवं कब्बाली होंगे । इस मौके पर समस्त अंतःवासियों के साथ साथ देशभर में उच्च पदों पर आसीन पूर्व अंतःवासिओं की भी उपस्थिति से छात्रावास गौरान्वित अनुभव करेगा । उन्होंने बताया कि उदीषा 2017 से सीधे जुड़ने के लिए आप हमारे फेसबुक पेज - www.fb.com/udeesha2017 के लिंक पर विजिट कर सकते हैं ।

सलाहकार समिति के सदस्य निखिल उपाध्याय ने बताया कि अमरनाथ झा छात्रावास अपनी पूर्व परम्परा पर खरा उतरते हुए उदीषा 2017 का आयोजन कर रहा है और साथ साथ ही साथ सभी प्रतिभागियों , दर्शकों एवं पूर्व अंतःवासियों का हार्दिक स्वागत करता है । आशा ही नही वरन पूर्ण विश्वास है कि आप सबके सहयोग से कार्यक्रम सफल होगा ।

पूर्व सामाजिक सचिव व कार्यक्रम के कंट्रोल प्रमुख उत्तम त्रिपाठी ने पत्रकार वार्ता के दौरान बताया कि उत्कृष्टता को समर्पित यह कार्यक्रम सभी प्रतिभागियों व सुधीजनों के सहयोग से अपने उत्कृष्टता को प्राप्त करे ।इस बात का प्रयास आयोजन समिति के द्वारा किया जा रहा है । सभी प्रतिभागियों से ये विशेष अनुरोध है कि वो विभिन्न प्रतियोगिताओं के आयोजन के समयानुसार उपस्थित हों ।

सामाजिक सचिव शिवम पांडेय ने बताया कि उदीषा 2017 की सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं और हम सभी का हार्दिक स्वागत करते हैं । इस बार लगभग 10 टीमें कार्यक्रम में प्रतिभाग करेंगी ।  सलाहकार समिति के सदस्य रुद्राक्ष उपाध्याय ने बताया कि अगले दिन 05 फरवरी 2017 के कार्यक्रमों में - 
उदघाटन , ए.जे गोल्ड डीबेट , पाती लेखन , क्षणिका, टर्न कोट , कोलाज ,क्विज , काव्यांजलि ,सोलोडान्स एवं कब्बाली । 

उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के अंतिम अर्थात तीसरे दिन 06 फरवरी 2017 के कार्यक्रमों में - 
लाइट इंडियन क्लासिकल वोकल , कार्टूनिंग , अंत्याक्षरी , इंग्लिश क्रिएटिव राइटिंग , छीटाकशी ,वाद विवाद प्रतियोगिता ,पाती वाचन ,शार्ट प्ले ,समूह नृत्य और अंत में पुरूस्कार वितरण समारोह होगा ।

कल आयोजित हुई पत्रकार वार्ता के दौरान अमरनाथ झा छात्रावास के सरंक्षक जे एन त्रिपाठी , वरिष्ठ अंतःवासी राघवन त्रिपाठी , पद्मभूषण प्रताप सिंह मौजूद रहे । 

रिपोर्ट - अनुज हनुमत

Comments

Popular posts from this blog

#VisitMountAbu / चंद्रावती - "हजारों वर्ष पुराना ऐसा शहर जो आज भी जिंदा है...."

#Visit Mount Abu - विंध्य से अरावली की पहाड़ियों तक का सफर ...कुछ खास है

आखिरकार दस्यु सम्राट ददुआ को मरणोपरांत मिल ही गया भगवान का दर्जा, मूर्ति हुई स्थापित