जब निरीक्षण के दौरान खुद परिवहन मंत्री ने बस में चढ़कर आम यात्रियों से पूछी उनकी समस्याएँ



रिपोर्ट - अनुज हनुमत

 लखनऊ / ऐसा नजारा बहुत ही कम देखने को मिलता है जब जनता के सेवक (मंत्री , प्रशासनिक अधिकारी) अपने वातानूकुलित चैम्बर से निकलकर जनता के बीच जाकर उनकी समस्याएँ सुनते दिखे । लेकिन कभी कभार कुछ जनसेवक अपने सादगी भरे कार्यों से जनता के दिल में स्वतः अपनी जगह बना लेते हैं । ऐसा ही एक नजारा कल उत्तर प्रदेश के नवनियुक्त राज्यमंत्री (परिवहन विभाग) स्वतंत्रदेव सिंह ने अचानक परिवहन विभाग से सटे बस अड्डे में पहुंचकर औचक निरीक्षण के दौरान पेश किया । उन्होंने निरीक्षण के दौरान परिवहन मंत्रालय के अन्तर्गत आरटीओ विभाग में कर्मचारियों एवं अधिकारियों से वार्तालाप एवं मिलने के बाद केसरबाग़ बसअड्डे जाकर बसों एवं बस अड्डे का निरीक्षण किया | साथ ही उन्होंने आरटीओ के अधिकारियों से मिलकर स्थिति का जायजा भी लिया | 

शाम तक जैसे ही ये सूचना उन्होंने अपने फेसबुक अकाउंट में डाली वैसे ही देखते ही देखते लोगो ने शेयर करना शुरू कर दिया । कुछ लोगों ने पोस्ट शेयर करते हुए तो यहाँ तक लिख डाला कि उत्तर प्रदेश के इतिहास में पहली बार किसी परिवहन मंत्री ने बस में चढ़कर आम लोगों की समस्याएं जानी ।   

बहरहाल अगर सभी जनसेवक ऐसे ही ग्राउंड जीरो पर उतरकर अपना पसीना बहाये तो देश की कई समस्याएं दूर की जा सकती हैं । सबसे खास बात ये है कि स्वतंत्र देव सिंह को ऐसे ही सादगी से भरे स्वाभाव और अनुशासित कार्यशैली के लिए जाना जाता है । स्वतंत्र देव सिंह मूलतः बुन्देलखण्ड से आते हैं और उनके सामने सबसे बड़ी चुनौती इस क्षेत्र में परिवहन से सम्बंधित कई प्रमुख समस्यायों को दूर करने की होगी !


Comments

Popular posts from this blog

#VisitMountAbu / चंद्रावती - "हजारों वर्ष पुराना ऐसा शहर जो आज भी जिंदा है...."

#Visit Mount Abu - विंध्य से अरावली की पहाड़ियों तक का सफर ...कुछ खास है

आखिरकार दस्यु सम्राट ददुआ को मरणोपरांत मिल ही गया भगवान का दर्जा, मूर्ति हुई स्थापित