मानिकपुर में नगरवासियों ने पानी के लिए किया चक्का जाम

दिनांक -30/05/2016

👉🏾मानिकपुर (चित्रकूट)। पाठा की धरती सूखे की सबसे ज्यादा मार झेल रही है ऐसे में आम जनमानस पानी की एक एक बूँद को तरश रहा है । भगवान के साथ स्थानीय प्रशासन भी आँखे बंद किये बैठा है । आज पाठावासियों का धैर्य जवाब दे गया और नगर के ही तीन युवाओं वरुण गौतम , मुकेश अग्रहरी और अनुज हनुमत द्विवेदी के नेतृत्व में पानी के लिए सैकड़ों नगरवासियों ने सरकारी अस्पताल के सामने अपने अपने पानी के खाली बर्तन,डिब्बों के साथ  मानिकपुर कर्वी संपर्क मार्ग पर जाम लगा दिया ।
नगरवासियों का ये विरोध प्रदर्शन तकरीबन 45 मिनट चला । आखिर में मानिकपुर तहसील के नायब तहसीलदार और मानिकपुर थानाध्यक्ष मौके पर पहुंचे और नायब तहसीलदार ने भरोसा दिलाते हुए उन्होंने नगर के उन वार्डों में जल्द टैंकर भिजवाने की बात कही जहाँ पानी की सबसे ज्यादा दिक्कत है और कहा की मैं आज ही इस विषय पर जेई से बात करूँगा । मुझे हफ्ते भर का समय दीजिए । नगरवासियों ने पानी की समस्या को जल्द से जल्द दूर करने के लिए ज्ञापन भी दिया।
इस मौके पर अनुज हनुमत द्विवेदी ने कहा की इस समय नगर के कुछ वार्डों में तो बूँद बूँद पानी के लिए लोग तरश रहे हैं । जल संस्थान की तरफ से पानी की व्यवस्था पूरी तरीके से लचर है । शिवनगर,महावीर नगर,आर्यनगर,इंद्रानगर जैसे आधा दर्जन वार्डो में तो लगातार कई दिनों से पानी नही आ रहा है जिसके कारण लोग घरों में खाने के बर्तन का प्रयोग न करके प्लास्टिक की थालियों का प्रयोग कर रहे हैं।
युवा नेता बरुण गौतम ने कहा की अगर पानी की समस्या को जल्द से जल्द नही सुधारा गया तो हम अनशन करेंगे और मुकेश अग्रहरी ने कहा की अगर स्थानीय प्रशासन चाहे तो पानी की समस्या से निजात मिल सकती है पर सभी हाथ पर हाथ धर के बैठे हैं । 

Comments

Popular posts from this blog

#VisitMountAbu / चंद्रावती - "हजारों वर्ष पुराना ऐसा शहर जो आज भी जिंदा है...."

#Visit Mount Abu - विंध्य से अरावली की पहाड़ियों तक का सफर ...कुछ खास है

आखिरकार दस्यु सम्राट ददुआ को मरणोपरांत मिल ही गया भगवान का दर्जा, मूर्ति हुई स्थापित